Toyota की कारों में स्मार्ट फीचर्स इस्तेमाल करने के लिए करनी होगी पेमेंट

SHARE WITH LOVE


वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) अपने कार यूज़र्स के लिए एक खास सब्सक्रिप्शन सर्विस शुरू करने की योजना बना रही है, जिसके बाद यूज़र्स को उनकी टोयोटा कारों में कुछ खास स्मार्ट फीचर्स का इस्तेमाल करने के लिए मासिक सब्सक्रिप्शन लेना होगा। इसमें रिमोट कार स्टार्ट फीचर शामिल है। इस सर्विस में यूज़र्स को उनकी कार को दूर से ही चाभी के जरिए स्टार्ट करने का विकल्प मिलेगा। 

The Verge की रिपोर्ट के अनुसार, Toyota अपनी नई कारों के साथ ग्राहकों को स्मार्ट कनेक्ट फीचर्स को विकल्प के रूप में देगी। इस सर्विस को ग्राहक मासिक सब्सक्रिप्शन के रूप में ले सकेंगे। जो स्मार्ट कनेक्ट फीचर का इस्तेमाल करने के इच्छुक होंगे, वे इस सर्विस को ले सकते हैं और जिन्हें जरूरत नहीं है, वे इस सर्विस के बिना ही नई कार खरीद सकेंगे।

जैसा कि हमने बताया, इसमें रिमोट कनेक्ट फीचर शामिल है, जो उपयोगकर्ताओं को अपनी कारों को सीधे की फॉब (Key fob) के जरिए दूर से ही कार स्टार्ट करने का मौका देगा। रिपोर्ट कहती है कि फिलहाल कंपनी रिमोट कंट्रोल की मुफ्त ट्रायल की पेशकश कर रही है। हालांकि, इस ट्रायल की अवधि वाहन के साथ शामिल ऑडियो पैकेज पर निर्भर करती है। वर्तमान में, केवल कुछ टोयोटा मॉडल ही हैं, जो ऑडियो प्लस या प्रीमियम ऑडियो पैकेज को सपोर्ट करते हैं। इन मॉडल को खरीदने वाले ग्राहक मुफ्त ट्रायल का एक्सेस प्राप्त कर सकेंगे।

सब्सक्रिप्शन $8 प्रति माह या 80 प्रति वर्ष में मिलेगा। बताते चलें कि इस तरह की सब्सक्रिप्शन सर्विस Tesla भी देती है, जिसमें ग्राहकों को OTA (ओवर द एयर) अपग्रेड सर्विस प्राप्त करने के लिए Toyota के समान भुगतान करना होता है। इस सर्विस से यूज़र्स अपनी टेस्ला में कुछ ऐसी सर्विस एक्टिवेट कर सकते हैं, जो पहले से ही कार में निर्मित हैं, लेकिन लॉक हैं।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link


SHARE WITH LOVE