अमेरिका: कैलिफोर्निया में अगले महीने से कम हो सकते हैं कोरोना के मामले, एक्सपर्ट्स ने दी जानकारी

SHARE WITH LOVE


Image Source : AP FILE PHOTO
अमेरिका में तेजी से बढ़ रहे कोरोना केस

अमेरिका के कैलिफोर्निया में तेजी से कोरोना वायरस संक्रमण फैलने के बावजूद अधिकारियों को उम्मीद है कि यह सिलसिला थोड़े ही समय तक चलेगा। अधिकारियों को विश्वास है कि अगले महीने तक कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में कमी आएगी। वैसे, तेजी से संक्रमण फैलने के कारण स्कूल बंद हैं और हजारों की संख्या में पुलिस और अग्निशमन कर्मी, शिक्षक और स्वास्थ्यकर्मी काम से दूर हैं। लॉस एंजिलिस काउंटी की जन स्वास्थ्य निदेशक बारबरा फेरर ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि फरवरी महीने तक सामुदायिक संक्रमण के मामलों में कमी दिखने लगेगी।’ 

कैलिफोर्निया में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले पिछले दो हफ्तों के दौरान पांच गुना बढ़ गए, जबकि अस्पताल में भर्ती होने वाले कोविड मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है। एक करोड़ से अधिक आबादी वाले राज्य के सबसे बड़ शहर लॉस एंजिलिस काउंटी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 37 हजार नए मामले दर्ज किए गए, यह महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले मिलने की सर्वाधिक संख्या है। 

संक्रमण फैलने के मामलों में तेज इजाफा की प्रमुख वजह कोरोना वायरस का ओमीक्रॉन स्वरूप है। कैलिफोर्निया में ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमित होने का पहला मामला पिछले साल नवंबर में सामने आया था। स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक छुट्टियों के दौरान लोगों के एक-दूसरे के संपर्क में आने खासकर टीकाकरण नहीं कराए लोगों के कारण यह तेजी से फैला। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि टीकाकरण और बूस्टर खुराक ने बहुत से लोगों को कोरोना वायरस संक्रमण के बावजूद गंभीरू रूप से बीमार नहीं होने दिया। 

अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में भर्ती कुल मरीजों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या अब भी आधे से कम है। लॉस एंजिल्स पुलिस की प्रमुख मिशेल मूर ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘हम भले कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देख रहे हैं, लेकिन हमे उम्मीद है कि यह केवल थोड़े समय तक रहेगी।’ अधिकारियों के मुताबिक कोरोना वायरस के कारण अब तक 800 से अधिक पुलिस और अग्निशमन कर्मी काम से दूर हैं। मूर ने कहा कि कोरोना संक्रमण के बाद पुलिस अधिकारियों को काम पर लौटने में औसतन तीन हफ्ते का समय लगता है। 





Source link


SHARE WITH LOVE